Blog पर Kya लिखे, Kaise लिखे और Kyu लिखे ? और इसके क्या लाभ है।

ब्लॉग पर KYA लिखे, KAISE लिखे और KYUलिखे ? और इसके क्या लाभ है।

Blog पर Kya लिखे, Kaise लिखे और Kyu लिखे   और इसके क्या लाभ है।
Blog पर Kya लिखे, Kaise लिखे और Kyu लिखे   और इसके क्या लाभ है।

नमस्कार दोस्तों आप लोग कैसे हो मैं आशा करता हूँ  कि आप स्वस्थ और अच्छे होंगे तो चलते है अपने आज के article पर  हमारा आर्टिकल है की हम अपने ब्लॉग पर क्या लिखे, किस लिए लिखे और क्यों लिखे तो चलिए हम अपनी topic की ओर आगे कदम बढाते है। अभी तक तो दोस्तों हम लोग Blogging और Google Adsense के बारे में बहुत कुछ सिख चुके है। आप अगर कुछ भी पड़ना भूल गए हो तो आप हमारे इस वेबसाइट में Search कर उसे पढ़ सकते है और सिख सकते है। जिससे की आप अपने ब्लॉग को एक Professional ब्लॉग की तरह बना सकते है और उससे पैसे भी कमा सकते है, तो चलिए अपने टॉपिक पर। 


Blog पर हम क्या लिखे blog पर हम किस तरह लिखे और हम क्यों लिखते है ब्लॉग पर ये सब इस post पर जानेंगे. तो दोस्तं  अभी के डेट मे  बहुत से blogger अपने blog पर जो काम करते है वो छोड़ चुके  है या छोड़  देते है ऐसा इसलिए करते
है क्यूकि सभी को पैसे कमाने (earn) की बहुत ही जल्दी रहती है, तो मेरे प्यारे dosto मैं आपको बता दू की आज की तारीख  में पैसा इतनी आसानी से नहीं मिलता है और वो भी ऑनलाइन कमाना ऑनलाइन पैसे कमाने में अपने आपको धैर्य रखना और continue  आपको अपने blog पर work करना पड़ता है जब आप के दिल में कुछ करने की चाहत होगी तब ही आप कर सकते हो और ये चाह तब तक रखनी है जब तक आप कामयाब न हो जाओ मैं बात कर रहा हूँ ब्लॉग या वेबसाइट के बारे में और कामयाबी का मतलब है आप को एक adsense अकाउंट जो फुल्ल अप्प्रोे  Non Hosted अकाउंट हो अगर आप ये कर लेते हो तो एक दिन आप अधिक से अधिक paisa  earn कर सकते हो। 
नोट- आप को अपने ब्लॉग  पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले आपको अपने topic और content पर ध्यान रखना होगा क्यूकि आज की तारीख मे  content ही king है। 

ब्लॉग पोस्ट पर क्या लिखे ?

  1. आप ध्यान रखे की ब्लॉगिंग के लिए हमेसा वो topic चयन करे जो आपको पसंद हो जिस में आपकी जिज्ञासा हो रूचि  हो। 
  2. आप अपने PC  के wordpad  पर वो लिखे जो आप को अच्छा लगता हो और हर टॉपिक के अंदर आपको कम से कम 20 से 25 ऐसा आईडिया लिखे जो आप बहुत ही अच्छे से समझा सकते हो और आप उस टॉपिक पर कम से कम 2 से 3 महीना तक लिख सके। 
  3. अगर आप ब्लॉग्गिंग में अपना करियर बनाना चाहते है तो continue अपने डिसाइड किये हुए topic  पर काम करना होगा मतलब की आपको अपने topic पर ही post करना होगा।
  4. आप गूगल के प्रोडक्ट गूगल एडवर्ड कीवर्ड प्लानर टूल से हेल्प ले सकते है और उसका गूगल में mothly सर्च देख सकते है उसके बाद ही आप पोस्ट करे तो बेहतर होगा।

ब्लॉग पर आप को कैसे लिखना चाहिए ?

  1. आपका write  का style  कुछ ऐसा हो कि आप के विजिटर को समझ में आ जाये  मैं  इसलिए कह रहा हु के आज के ट्रेड में इंटरनेट पर सभी टाइप के topic  पर आपको kuchh न kuchh वेबसाइट या ब्लॉग  पर post मिल ही जायेगा इसलिए आपको कुछ अलग करने की जरुरत है 
  2. आपको ये भी ख्याल रखना होगा अपने विजिटर का की आपके विजिटर कभी  भी  text  से नहीं समझ पते है या read नहीं कर पाते है तो आप कुछ image or video का उपयोग कर सकते है।
  3. आप जब भी पोस्ट करे उसमे आप जब भी लिखो सभी पोस्ट का लिखने का जो तरीका सब एक जैसा होना चाहिए जैसे की आपको हमारे इस ब्लॉग में दिखाई देता है।
  4. आपके द्वारा पोस्ट में उपयोग किये गए लिंक का कलर एक जैसा होना चाहिए।  
  5. अपने पोस्ट में मोस्ट इम्पोर्टेन्ट टैग H1,H2,H3 जैसे का उसे जरूर करे। 
  6.  आप अपने पोस्ट में  कुछ इस तरह का वर्ड्स का उसे करे जो आप के विजिटर को समझने में बहुत ही आसान लगे अगर हिंदी में है तो आप अपने भाषा में लिखे  ना की शुद्ध हिंदी क्योकि बहुत सरे लोग इंडिया में आप को मिल जायेंगे जो शुद्ध हिंदी के कुछ वर्ड्स को नहीं समझ सकते है तो आप post करते समय इस पर focus जरूर रखे। 
  7. अगर आप अपने post में कोई difficult words (कठीन  भाषा) का use करते है तो आप पोस्ट में इसको अच्छी तरह से समझा दे तो ठीक रहेंगा । 
  8. और एक बात जो आप के blog के लिए अत्यंत ही जरूरी  है आप अपने विजिटर के comment का उत्तर जरूर दे।
Previous
Next Post »